चुनावी माहौल से अलग इस नेक काम ​के लिए हरिद्वार में जुटे युवा,कायम की मिसाल

चुनावी माहौल से अलग इस नेक काम ​के लिए हरिद्वार में जुटे युवा,कायम की मिसाल

हरिद्वार(पकंज पाराशर)। उत्तराखंड में इस समय सब जग​ह चुनावी माहौल चल रहा है। इन सब के बीच हरिद्वार के कुछ युवाओं ने नेक काम की पहल की और युवाओं की इस पहल न केवल सराहा अपितु इसमें भागीदारी भी की। हम बात कर रहे है हरिद्वार के बहादराबाद इंडस्ट्रियल एरिया में आयोजित किये गये ब्लड डोनेशन कैंप की। एम के प्रिंट पैक इंडस्ट्रीज के प्रांगण में आयोजित इस रक्तदान शिविर में देहरादून से इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के ब्लड बैंक से डॉ० मनीष चौहान के नेतृत्व में लगाया गया

खास खबर—राजा,रानी के इस जिम को देख आप अपने को कहने से नहीं रोक पायेगें

चुनावी माहौल के बीच युवाओं की एक पहल की शुरुआत की गयी। एक पहल संस्था के बैनर तले आयोजित इस पहल में बहादराबाद क्षेत्र में एक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। कैंप की शुरुआत अपर जिलाधिकारी ललित नारायण मिश्रा ने की। सस्थां के अध्यक्ष आशीष गौड़ ने बताया कि रक्तदान शिविर को लेकर फैक्ट्री के कर्मचारियों और स्थानीय निवासियों में तो उत्साह दिखा ही, साथ ही हरिद्वार नगर से भी लोगों ने वहाँ पहुँच कर रक्तदान किया। 88 महिलाओं एवं पुरुषों ने रक्तदान के लिए आवेदन किया था, जिनमें से 64 रक्तदाता ही रक्तदान के योग्य रहे और उन्होंने रक्तदान किया।

समाज सेवी चौधरी शिव सिंह ने बताया कि एक पहल संस्था का प्रयास है कि घर घर जाकर जन सामान्य को रक्तदान के लिए जागरुक करें और नए रक्तदाताओं की संख्या बढ़ाएं। एक पहल के जनजागरण का ही प्रयास है कि संस्था द्वारा आयोजित वर्ष के दूसरे रक्तदान शिविर में आधे से अधिक रक्तदाता पहली बार रक्तदान करने आये थे।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी ललित नारायण मिश्र ने पहुँच कर शिविर की व्यवस्था की सराहना की और युवाओं को रक्तदान के साथ साथ गंगा सफाई से भी जुड़ने का आह्वान किया। इस अवसर पर गुरुकुल काँगड़ी विश्वविद्यालय के छात्र संघ अध्यक्ष राहुल शर्मा, उपाध्यक्ष दीपक प्रजापति, एक पहल के महामंत्री शेखर गुप्ता, सीमा गौड़, दीपक भण्डारी, अक्षय सैनी, अरविंद तोमर, नितिन पाल, अतुल शर्मा, कपिल सक्सेना, एमके प्रिंट पैक इंडस्ट्रीज के जनरल मैनेजर मुकुल जोशी, प्लांट हेड संदीप महाजन, चन्दन दूबे, शिविर में स्वयंसेवक एवं रक्तदाता के रूप में उपस्थित रहे।

admin