अच्छी खबर-इस वेबसाइट पर मिलेगें प्रमुख कंपनीयों के एजुकेशन ई कंटेंट

अच्छी खबर-इस वेबसाइट पर मिलेगें प्रमुख कंपनीयों के एजुकेशन ई कंटेंट

देहरादून(अरुण शर्मा)। अब ऑनलाइन पढ़ाई कर अपना भविष्य संवारने वाले छात्रों के लिए अच्छी खबर हैं। केंद्र सरकार अब देश की जानी मानी 16 ऐसी कंपनीयों को एक ही मंच पर लाने की तैयारी कर रही है जो ऑनलाइन एजुकेशन ई कंटेंट मुहैया कराती हैं। सरकार ने इसके लिए असहाय और गरीब छात्रों के लिए भी 25 प्रतिशत को मुफ्त पढ़ने का मौका मिलेगा।

खास खबर—सरकार करें न करें लेकिन पहाड़ पर इस आइएएस की सोच ने की एक नयी पहल

के क्षेत्र में अपना भविष्य बनाने वाले नौजवनों के लिए एक अचछी खबर हैं। केंद्र सरकार अब देश की 16 ई कंटेंट वाली कंपनीयों को एक मंच पर लाने जा रही हैं। छात्रों को अब एक ही जगह इनके कंटेंट मिल पायेगें। एजुकेशन ई कंटेंट

आशीर्वाद स्कॉलरशिप…..

देहरादून में रविवार को ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी में आयोजित एक कार्यक्रम में डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करने पहुंचे। इस दौरान डा. निशंक ने शिक्षा के क्षेत्र से जुड़ी तीन वेबसाइटों का विमोचन किया।

इस दौरान ग्राफिक एरा ने मानव संसाधन विकास मंत्री की 75वीं पुस्तक लांच होने के समर्थन में आशीर्वाद स्कॉलरशिप की घोषणा की। इसके तहत हर साल 75 स्टूडेंट्स को स्कॉलरशिप दी जाएगी।

सरकार एआईसीटीई की ओर से नेशनल एजुकेशनल अलायन्स फ़ॉर टेक्नोलॉजी (neat) की वेबसाइट लांच होने जा रही है। इसके तहत देश की 16 ई कंटेंट वाली कंपनी एक मंच पर आई हैं। रविवार को देहरादून पहुंचे केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक ने यह जानकारी दी।

यह सभी कंपनी छात्रों को पढ़ने के लिए अपना कंटेंट देंगी। 25 प्रतिशत गरीब छात्रों को मुफ्त पढ़ने का मौका मिलेगा। उन्होंने बताया कि फैकल्टी के लिए सर्टिफिकेट कोर्स आयोजित होगा। इसके लिए भी पोर्टल लांच हो रहा है। टीचर के लिए इससे कोर्स करना अनिवार्य होगा। इसके बिना उनकी तरक्की नहीं होगी।

admin