बायोपिक में दिखेगी मोदी की उत्तराखंड में साधना और यहां का लगाव
 

देहरादून(अरुण शर्मा)। बायोपिक में मोदी की उत्तराखंड में की गयी साधना और यंहा के प्रति लगाव। मोदी की इस बायापिक में फिल्म अभिनेता विवेक ओबेराॅय अहम किरदार में नजर आयेगें। बुधवार को विवेक ओबेरॉय ने मुख्यमंत्री से मुलाकात की। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने उन्हें पर्यटन पर आधारित पुस्तक भी भेंट की। विवेक ने उत्तराखंड के प्रति अपने लगाव और यहां के प्राकृतिक सौन्दर्य तारीफ की।

खास खबर—एयर स्ट्राइक पर बोले शहीद के परिजन,बदला होना चाहिए बड़ा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर के ​जीवन पर बनने वाली बायोपिक में निर्देशक हीरो को पारंपरिक लकड़ी के घरों में रहते, गुफाओं व गंगा तट पर साधना करते तथा हिमालय की बर्फीली चोटियों पर विचरण करते दिखाना चाहते। जिसके लिए हर्षिल व टिहरी क्षेत्र में भी शूटिंग के लिए जगह तलाशी जा रही हैं।फिल्म की शूटिंग के लिए गुजरात व दिल्ली के अलावा हिमालयी क्षेत्र के कुछ स्थानों को देखा गया है।

फिल्मांकन के लिए प्राकृतिक सौन्दर्य

बुधवार को विवेक ओबेरॉय से मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा कि उत्तराखण्ड में फिल्मांकन के लिए प्राकृतिक सौन्दर्य के साथ ही शांति का वातावरण है। उत्तराखण्ड सांस्कृतिक रूप से समृद्ध राज्य है। राज्य में फिल्म निर्माण व शूटिंग सम्बन्धित सभी प्रकार के अनुमोदन हेतु सिंगल विण्डो सिस्टम लागू किया गया है। राज्य को फिल्मों के निर्माण हेतु अनुकूल वातावरण बनाने हेतु राष्ट्रीय पुरस्कार मिला हैं। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि टिहरी, हर्षिल, त्रिजुगी नारायण जैसे अनेक स्थान फिल्मों के फिल्मांकन के लिए लोकप्रिय हैं।

विवेक का उत्तराखंड लगाव
फिल्म अभिनेता विवेक आॅबेराॅय ने कहा कि उत्तराखण्ड से उनका विशेष लगाव है। उत्तराखण्ड सरकार द्वारा फिल्मों के फिल्मांकन के लिए फिल्म जगत को आकर्षित करने के लिए सराहनीय पहल की जा रही है। बता दें कि, बायोपिक में पीएम मोदी को लकड़ी के घरों में रहते और साधना करते हुए दिखाया जाएगा। जिसके लिए यहां पहले सेट तैयार किया जा रहा है।

 

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *