सांसद रमेश पोखरियाल निशंक के विकास की ऐसी लहर देख आ जाए रोना

सांसद रमेश पोखरियाल निशंक के विकास की ऐसी लहर देख आ जाए रोना

सुल्तानपुर(नाथीराम कश्यप)। लोकसभा चुनाव का बिगुल बज चुका हैं। सभी दल अपने अपने दावों में जुट गयी हैं। हवा-हवाई दावों से अलग जमीनी हकीकत कुछ और ही दिखायी दे रही हैं। हरिद्वार लोकसभा सीट के सांसद व पूर्व मुख्यमंत्री रमेश पोखरियाल निशंक के विकास के दावे बहुत लेकिन इस गांव की तस्वीर देख इन दावों की हवा निकलती जान पड़ती हैं।

मामला हरिद्वार मुख्यालय से चंद किलोमिटर की दूरी पर स्थित मझादा गांव का हैं जंहा का रास्ता सालों से क्षतिग्रस्त है। जिसके मार्ग में जलभराव की समस्या बनी हुई है। ग्रामीणों का कहना है कि क्षतिग्रस्त मार्ग और जलभराव से गुजरने पर काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों का कहना है कि जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों से समस्या के समाधान कराए जाने की गुहार लगाई जा रही है। लेकिन समस्या का समाधान नहीं हो पा रहा है।

खास खबर—पौड़ी लोकसभा सीट पर पर जनरल खंडूरी के मजबूत विकल्प कर्नल कोठियाल, ऐसे होगा रास्ता साफ

सुल्तानपुर क्षेत्र के टांडा मझादा गांव का मुख्य मार्ग भोगपुर गांव के लोगों को इस चुनाव से कोई खास उम्मीद नहीं हैं। सालों से विकास के केवल दावें सुनते हुए इन ग्रामिणों ने नाला बन चुके रास्ते से होकर गुजारे हैं। अब तो इन्हे न किसी से कोई उम्मीद और नहीं विकास के दावों पर भरोसा। कहने को तो मामला केवल एक रोड़ का हैं। लेकिन सालों से लोक निर्माण विभाग की ओर से सड़क निर्माण कार्य के चलते टूटी रोड़ आज तक सही नहीं हुई।

इस मार्ग में जलभराव की समस्या बनी हुई है। ग्रामीण भजन सिंह, आत्माराम, राजेश, सत्यपाल, विष्णु, यशपाल, , अशोक कुमार, सुभाष, सत्यवीर आदि का कहना है कि गांव के इस मुख्य मार्ग में सड़क पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो चुकी हैं। जिसकारण इस मार्ग पर जलभराव की समस्या बनी हुई है। ग्रामीण मनोज सरदार ने बताया अवागमन के दौरान क्षतिग्रस्त सड़क और जलभराव से जूझना पड़ रहा है।

जलभराव से गुजरने पर स्कूल जाने वाले छोटे-छोटे बच्चे आए दिन जलभराव में गिर रहे हैं। जिससे इन बच्चों की बैग में रखी पुस्तकें आदि खराब हो रही है।

ग्रामीण रामकिशन, का कहना है कि क्षतिग्रस्त मार्ग में सड़क निर्माण कराए जाने के लिए संबंधित अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों से लगातार मांग की जा रही है। लेकिन समस्या का समाधान नहीं हो पा रहा है। ग्राम प्रधान मोतीराम का कहना है कि टांडा मझादा गांव के मुख्य मार्ग में सड़क निर्माण कार्य कराए जाने के लिए लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों से लगातार मांग की जा रही है।

admin