एम्स की सुविधा देने जा रही डबल इंजन सरकार
 

देहरादून(अरुण शर्मा)। उत्तराखंड के इन दो गांवों की स्वास्थ्य व्यवस्था का जिम्मा अब ऋषिकेश के एम्स को मिलने जा रहा हैं। देहरादून जिले के थानों एवं रायपुर अस्पताल को एम्स को दिए जाने की घोषणा मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने की। गुरुवार को थानों में स्वतंत्रता संग्राम सैनानियों के परिजनों को सम्मान कार्यक्रम में प्रतिभाग करते हुए घोषणा की। सीएम ने बताया कि इन अस्पतालों में एम्स ऋषिकेश द्वारा स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराई जायेंगी।

खास खबर— दिल्ली के उत्तराखंडी महाकुंभ में नरेंद्र सिंह नेगी के साथ होगा इनका सम्मान

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि थानों हमारे स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों की स्मृतियों से जुड़ा हुआ क्षेत्र है। जिन्होंने देश की आजादी में अहम योगदान दिया। स्वतंत्रा संग्राम सेनानी हमारी प्रेरणा के स्रोत हैं। देश की आजादी के लिए दिया गया उनका बलिदान एवं योगदान हमारी नई पीढ़ियों को प्रेरणा प्रदान करेगी और देश की रक्षा के लिए हमें जब भी जरूरत पड़ेगी इन स्वतंत्रता संग्राम सैनानियो के साहस से प्रेरणा लेकर आगे बढ़ेंगे।
उन्होंने कहा कि थानों एवं रायपुर अस्पताल को एम्स को दिया है। इन अस्पतालों में एम्स ऋषिकेश द्वारा स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराई जायेंगी। इन अस्पतालों में सेवाएं शुरू करने के लिए एम्स ऋषिकेश को प्रस्ताव भेजा गया है। एम्स में जल्द ही दो सहायकों की नियुक्ति की जा रही है, जो मरीजों को स्वास्थ्य सम्बधी सुविधाओं के बारे में जानकारी देंगे।

विधान सभा अध्यक्ष प्रेमचन्द अग्रवाल ने कहा कि स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों ने देश की आजादी के लिए अपना बलिदान दिया है, उनके परिजनों की समस्याओं का निराकरण करना हम सबका दायित्व है। विधान सभा अध्यक्ष ने वीर स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों का भावपूर्ण स्मरण करते हुए उन्हे साहस एवं पराक्रम का प्रतीक बताया। उन्होंने कहा कि अपने इन वीर सेनानियों का सम्मान करना भी हम सबका दायित्व है, इन वीर सैनानियों के सिद्वांत एवं कर्तव्य निष्ठा सदैव हमें प्ररेणादायी रहेगी।

 

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *