अवैध खनन पर हुई बड़ी कार्यवाही, रात के अंधेरे में हो रहा था खनन

अवैध खनन पर हुई बड़ी कार्यवाही, रात के अंधेरे में हो रहा था खनन

सुल्तानपुर(नाथिराम कश्यप)। अवैध खनन होने की सूचना पर भिक्कमपुर पुलिस ने रात्रि के समय भोगपुर गांव के निकट बाणगंगा में छापेमारी कार्रवाई की। इस दौरान अवैध खनन कर खनन सामग्री ले जा रही पांच भैंसा-बुग्गीयों को अवैध खनन सामग्री चोरी करने की धाराओं में सीज कर दिया है।
सुल्तानपुर क्षेत्र की गंगा और बाण गंगा में अवैध खनन का खेल बंद नहीं हो पा रहा है।

खनन करने वाले लोग कभी जेसीबी, पोकलैंड, ट्रैक्टर-ट्रालियों और डंपर से खनन करते हैं, तो कभी भैंसा-बुग्गियों के द्वारा। खनन पर पूरी तरह से रोक होने के बावजूद भी भोगपुर और सुल्तानपुर गांव के समीप बाणगंगा में खनन करने वाले लोग भैंसा बुग्गी से अवैध खनन करने में जुटे हुए हैं। बृहस्पतिवार रात्रि कुछ लोग भोगपुर गांव के निकट बाणगंगा में भैंसा-बुग्गियों द्वारा अवैध खनन कर खनन सामग्री स्टोन क्रेशर में ले जा रहे थे। जिसके चलते किसी ग्रामीण ने मामले की जानकारी पुलिस को दी।

मामले की सूचना पर भिक्कमपुर पुलिस चौकी प्रभारी आशीष शर्मा ने पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचकर अवैध खनन सामग्री ले जा रही भैंसा-बग्गियों को पकड़ लिया। भिक्कमपुर पुलिस चौकी प्रभारी आशीष शर्मा ने बताया कि अवैध खनन सामग्री से लदी 5 भैंसा-बग्गियों को अवैध खनन सामग्री चोरी करने की धाराओं में सीज कर दी है।

admin