हॉट मिक्स प्लांट बना ग्रामिणों के लिए मुसीबत का सबब
 

सुल्तानपुर(नाथीराम कश्यप)। गांव में रिहायशी इलाके के बीच में चल रहे हॉट मिक्स प्लांट ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया हैं। भोगपुर गांव के पास मार्ग के किनारे लगा हॉट मिक्स प्लांट से निकल रहा धुआ वातावरण में जहर घोल रहा है।
खास खबर—संयुक्त टीम ने छापा मार कच्ची Liquor निकालते दो तस्कर पकड़े

जिसके चलते मार्ग से गुजर रहे ग्रामीणों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। यह मार्ग एक दर्जन से अधिक गांव का मुख्य मार्ग है। ग्रामीणों का कहना है कि मार्ग पर हो रहे धुआ को बंद कराने के लिये सम्बंधित अधिकारियों से लगातार मांग की जा रही है।

लेकिन समस्या का समाधान नही हो पा रहा है। ग्रामीणों ने जिलाधिकारी को पत्र भेजकर हॉट मिक्स प्लांट से निकल रहा धुआ को बंद कराने की मांग की है।

सुल्तानपुर क्षेत्र में भोगपुर गांव के निकट मुख्य मार्ग के किनार एक बजरी, तारकोल मिक्स करने के लिए हॉट मिक्स प्लांट लगा हुआ है। यह हॉट मिक्स प्लांट जिस मार्ग के किनारे लगा हुआ है, वह मार्ग करीब एक दर्जन से अधिक गांव का मुख्य मार्ग है।

जिससे काला दुर्गंध युक्त धुआ निकलता रहता है। जिससे मार्ग से गुजरने वाले ग्रामीणों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। गजेंद्र शर्मा, सौरभ, संदीप कुमार, अक्षय सैनी, मोहित स्वामी, गौरव शर्मा आदि का कहना है कि रास्ते के किनारे लगा हॉट मिक्स प्लांट की चिमनी की ऊंचाई बहुत कम है ।

इस हॉट प्लांट से काला और दुर्गंध भरा धुआं निकलता रहता है। जिससे मार्ग से गुजरने पर हॉट मिक्स प्लांट के आस-पास सांस लेना मुश्किल हो जाता है। इस दौरान यहां से गुजरने पर सांस संबंधी मरीजों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों का कहना है कि हवा के साथ प्लांट के आसपास खेतों में धुआं फैल जाता है जिससे खेतों में काम करना मुश्किल हो रहा है।

ग्रामीणों का कहना है कि हॉट मिक्स प्लांट के अधिकारियों को यहां पर हो रहे धुए को बंद करे जाने की मांग की जा चुकी है लेकिन कोई सुनने को तैयार नहीं है ग्रामीणों ने जिलाधिकारी को पत्र भेजकर भोगपुर गांव के मार्ग के किनारे लगे मिक्स हॉट प्लांट से निकल रहेँ धुएं को बंद कराए जाने की मांग की है ।

 

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *